Reet Level 2 Exam Cancelled रीट लेवल 2 की परीक्षा हुई रद्द अब नए सिरे से 62000 पदों पर होगी भर्तियां

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट की लेवल 2 परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया।

Reet Level 2 Exam Cancelled

Level 2 Exam रीट लेवल 2 की परीक्षा हुई रद्द

रीट पेपर लीक मामले में राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आज 07 फरवरी को हुई कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट के द्वितीय लेवल की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें वर्ष 2021 में रीट की यह सबसे बड़ी परीक्षा थी जिसमें परीक्षा के दौरान हुई धांधली के कारण परीक्षा को रद्द किया गया है।

CM Ashok Gehlot’s Tweet

Level 1 Exam क्या लेवल 1 की भी परीक्षा होगी रद्द

आज हुई कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केवल लेवल 2 की परीक्षा को ही रद्द किया है। मुख्यमंत्री यह घोषणा करते हुए कहा कि लेवल 1 की परीक्षा निरस्त नहीं होगी। तथा लेवल 2 की रद्द हुई परीक्षा को अगस्त तक करवाए जाने की भी सम्भावना है।

अब 62000 पदों पर होगी नई भर्ती

लेवल द्वितीय की परीक्षा को रद्द करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह कहा कि लेवल 2 परीक्षा 62000 पदों पर अब नए सिरे से करवाई जाएगी। नए सिरे से करवाई जाने वाली परीक्षा दो चरणों में होगी। पहले एलिजिबिलिटी टेस्ट होगा और उसके बाद भर्ती परीक्षा करवाई जाएगी। जिसमें परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली न हो उसका पूरा ध्यान रखा जायेगा।

यह भी पढ़ें —> बेसिक व वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का पाठ्यक्रम हिंदी में करें डाउनलोड।

क्या है परीक्षा रद्द होने का मुख्य कारण

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा को 26 व 27 सितम्बर 2021 में आयोजित करवाया गया था। इसमें करीब 23 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया था। पेपर लीक होने के बाद 33 से ज्यादा सेंटर पर पहुंचा। एसओजी टीम ने इसकी जाँच शुरू की तो सामने आया कि पेपर शिक्षा संकुल से ही लीक हुआ था। इसके बाद एसओजी टीम ने रामकृपाल, उदयलाल, भजनलाल, बत्तीलाल और पृथ्वीलाल समेत 35 से अधिक लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for the latest posts – Daily Tech Updates


close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

1 thought on “Reet Level 2 Exam Cancelled रीट लेवल 2 की परीक्षा हुई रद्द अब नए सिरे से 62000 पदों पर होगी भर्तियां”

Leave a Comment