VDO Village Development Officer Recruitment 2021 | यदि आप विवाहित नहीं है तो आप इस भर्ती के लिए अयोग्य हैं।

Village Development Officer Recruitment 2021 : बड़ी खबर : यदि आप विवाहित नहीं है तो आप इस भर्ती के योग्य नहीं है। ग्राम विकास अधिकारी भर्ती 2021 में बड़ा परिवर्तन। विवाह पंजीयन है आवश्यक।

Contents hide

Village Development Officer Recruitment 2021. बड़ी खबर : राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड RSMSSB के 3896 पदों पर करवाई जाने वाली ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की भर्ती में अब अविवाहित अभ्यर्थी होंगे अयोग्य।

10 सितम्बर 2021 से ऑनलाइन आवेदन से शुरू परन्तु बहुत सारे अभ्यर्थियों को यह पता नहीं है कि इस भर्ती में अविवाहित अभ्यर्थियों को नहीं मिल पायेगा मौका।

भर्ती की पूर्ण जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें: – RSMSSB ग्राम विकास अधिकारी भर्ती 2021

भर्ती में पात्र होने के लिए क्या है शर्तें पढ़ें पूरी जानकारी।

ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती 2021 के विज्ञापन संख्या 04/2021 के पॉइंट संख्या 11 (पेज संख्या 10) के अनुसार: – विवाह पंजीयन होना आवश्यक है।

इस विज्ञापन के पेज संख्या 10 पर लिखे गए पॉइंट 11 के अनुसार: – शाशन के परिपत्र क्रमांक प.6 (19) गृह-13/2006 दिनांक 22-5-2006 के अनुसार इस परिपत्र के जारी होने की दिनांक से राजकीय सेवा में नियुक्ति हेतु विवाह पंजीयन कराया जाना अनिवार्य किया गया है। तत्सम्बन्धी प्रमाण पात्र यथा समय वांछनीय होगा।

जारी विज्ञप्ति में यह साफ लिखा हुआ है कि इस परिपत्र के जारी होने से लेकर आपका यदि चयन हो जाता है तो राजकीय सेवा में नियुक्ति होने पर आपके द्वारा विवाह पंजीकरण कराया जाना अनिवार्य होगा।

क्या अविवाहित अभ्यर्थी अयोग्य हैं ?

जिन अभ्यर्थियों का विवाह नहीं हुआ है वह अभ्यर्थी अयोग्य तो नहीं होंगे परन्तु इसमें यह साफ लिखा हुआ है कि ऐसे अभ्यर्थियों को राजकीय सेवा ग्रहण करने तक विवाह पंजीयन प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। अब इसमें यह भी हो सकता है कि जिन अभ्यर्थियों का विवाह पंजीयन नहीं बना हुआ है उन्हें इसे बनवाने के लिए समय जरूर दिया जा सकता है।

जो अविवाहित हैं उन्हें फॉर्म भरना चाहिए या नहीं।

ऐसे अभ्यर्थी जो अविवाहित हैं उन्हें फॉर्म जरूर भरना चाहिए क्योंकि ऐसा इस विज्ञप्ति में कहीं भी नहीं लिखा हुआ है कि यदि आप अविवाहित हैं तो आप फॉर्म नहीं भर सकते हैं। अत: आप फॉर्म जरूर भरें हो सकता है उस समय आपका विवाह पंजीयन बनकर तैयार हो जाए।

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड RSMSSB की ओर से जारी विज्ञप्ति को नीचे संलग्न किया गया है जिसमें आप पेज संख्या 10 पर लिखित पॉइंट संख्या 10 को देख सकते हैं।


If you like our post then please Like, Comment, Share & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

We are on Telegram : Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates

close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

1 thought on “VDO Village Development Officer Recruitment 2021 | यदि आप विवाहित नहीं है तो आप इस भर्ती के लिए अयोग्य हैं।”

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।