RSCIT Result | RSCIT का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित | Rscit result 2021

RSCIT Result 2021 : RSCIT का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित

Rajasthan state certificate of information technology exam result declared

3 अक्टूबर 2021 को हुई RS-CIT की मुख्य परीक्षा का परिणाम आज 30 अक्टूबर को घोषित हो चूका है। जिन विद्यार्थियों ने 3 अक्टूबर को RKCL की यह परीक्षा दी है वे अपना परिणाम देख सकते हैं। वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय (VMOU Kota) द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा का परिणाम आज जारी हो चूका है। यहाँ पर देखें सबसे पहले अपना रिजल्ट।

यह भी पढ़ें – RS-CIT iLearn के सभी Assessment देखें यहाँ पर।

Following batches result declared : निम्न बैच की हुई थी यह परीक्षा –

RKCL द्वारा आयोजित की गई RS-CIT की इस वर्ष (2021) की यह तीसरी परीक्षा है। राजस्थान में कम्प्यूटर कोर्स RS-CIT की परीक्षा लगभग हर 3-4 महीनों के भीतर एक बार होती है, परन्तु Covid-19 की परिस्थितियों के कारण वर्ष 2021 में अभी तक कुल तीन परीक्षाएँ ही आयोजित करवाई गई है। इस वर्ष की पहली परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित करवाई गई थी तथा इस वर्ष की दूसरी परीक्षा का आयोजन 21 फ़रवरी को करवाया गया था।

Check your Result : यहाँ पर देखें अपना परिणाम –

आप अपना परिणाम रोल नंबर अथवा नाम व जन्मतिथि वाइज भी देख सकते हैं।

Click Here for Result —> RS-CIT Result

RS-CIT Certificate : ऐसे प्राप्त करें अपना सर्टिफिकेट –

हालाँकि परीक्षा के तुरंत बाद आपको ओरिजिनल सर्टिफिकेट प्रदान नहीं किया जा सकता है परन्तु यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप अपने ITGK सेण्टर से इसकी Copy निकलवा सकते हैं। आपका ओरिजिनल सर्टिफिकेट परिणाम जारी होने के 45-60 दिनों के भीतर आपके कम्प्यूटर सेंटर पर भिजवा दिया जाता है। सेण्टर से सर्टिफिकेट की प्रति निकलवाने के लिए आपको अपना आधार कार्ड प्रस्तुत करना अनिवार्य है तथा जिसमें मोबाइल नम्बर भी लिंक होना आवश्यक है।



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates


close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Leave a Comment