Reet result date | reet result update | इस दिन होगा रीट 2021 का परिणाम जारी

Reet 2021 Result Update

Reet result date : 26 सितम्बर 2021 को संपन्न हुई रीट 2021 भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार सभी को है। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने रीट 2021 के परिणाम के बारे में अपडेट देते हुए कहा है कि रीट 2021 की परीक्षा का परिणाम अगले एक से डेढ़ महीने में जारी किया जा सकता है। साथ में यह भी कहा जा रहा है कि अगर कोर्ट में रीट रिजल्ट नहीं अटकेगा तो जल्द ही परिणाम घोषित किया जा पायेगा।
बताया जा रहा है कि रीट – बीएड वाले मामले पर जो भी कोर्ट का फैसला होगा, उसी की अनुसार ही रीट 2021 का परिणाम जारी किया जा पायेगा। इसका परिणाम कोर्ट के फैसले के अधीन होगा।

बीएड वालों का फैसला कोर्ट के अधीन होगा –

Reet result date : बोर्ड ने यह भी बताया है कि कोर्ट अगर बीएड वालों को रीट लेवल 1 में लेने का कहेगा तो हम वैसा ही करेंगे। और अगर कोर्ट इसके लिए मना करता है तो हम बीएड वालों को रीट लेवल 1 में नहीं लेंगे। कोर्ट को जो भी फैसला होगा बोर्ड उसी के अनुरूप रिजल्ट घोषित करेगा तथा कोर्ट में फैसला यदि ज्यादा नहीं अटका तो परिणाम जल्दी घोषित होने की आशंका है।

लगभग 31000 पदों पर निकली भर्ती के लिए 16 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। जिसका परिणाम नवंबर महीने के मध्य तक जारी हो सकता है।

Reet 2021 Official Answer Key : आधिकारिक उत्तर कुंजी यहाँ पर उपलब्ध है –

26 सितम्बर 2021 को हुई रीट की परीक्षा की अधिकारिक उत्तर कुंजी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने 24 सितम्बर को उपलब्ध करवा दी थी। अधिकारिक उत्तर कुंजी से अपने द्वारा किये गए पेपर का आंकलन कर सकते हैं।

Reet 2021 Official Answer Key



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates

Daily Tech Updates
close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Leave a Comment