Reet Exam update | 26 सितम्बर को होने रीट परीक्षा पर बड़ी खबर

Reet Exam update : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 26 सितम्बर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा के सन्दर्भ में बड़ी खबर। परीक्षा होने में लगभग 1 महीना है अभी बाकी।

RBSE Reet Exam 2021 : 26 सितम्बर 2021 को होने वाली रीट परीक्षा प्रदेश में लगभग 4200 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

इस बार 26 सितम्बर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में 16.40 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किये है। राजस्थान बोर्ड के लिए यह एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की परीक्षा का एक ही दिन में आयोजन करना।
बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली के कार्यकाल में रीट की यह प्रथम परीक्षा होगी।
बोर्ड द्वारा इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जा चूका है। बोर्ड जल्द ही अलग-अलग जिलों के लिए परीक्षा केंद्रों का विवरण भी जारी करेगा।

Reet Exam update : महिला अभ्यर्थियों को अपने गृह जिले में ही सेंटर देने की है कोशिश

राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष व रीट परीक्षा के समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने संकेत दिए हैं कि बोर्ड यह प्रयास कर रहा है कि रीट 2021 की परीक्षा में बैठने वाली महिला अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए अधिक दूरी पर नहीं जाना पड़े इसके लिए महिला अभ्यर्थियों को अपने गृह जिले में ही परीक्षा देने के लिए आयोजन केंद्रों का आवंटन कर रही है। परन्तु कई जिले ऐसे भी हैं जिनमें अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण इस अनुरूप वहां पर परीक्षा केंद्रों की संख्या पर्याप्त नहीं है। ऐसे में संभव है कि ऐसे जिलों में महिला अभ्यर्थियों को किसी आसपास के जिलों में परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाये।

यह भी पढ़ें : क्या 24 अक्टूबर को नहीं होगी पटवारी परीक्षा ? 24 अक्टूबर को है करवा चौथ का व्रत।

Reet Form editing : अभी तक कर सकते हैं भाषा में संसोधन

बोर्ड ने सभी रीट अभ्यर्थियों को अपने द्वारा भरे गए फॉर्म में यदि भाषा में कोई संसोधन करना है तो उसके लिए सभी अभ्यर्थियों को 31 अगस्त 2021 तक का समय दिया है। जिसमें अभी भी प्रतिदिन कई संसोधन के आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates

यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Leave a Comment