Rajasthan School reopen update | इस दिन से खुलेंगे राजस्थान में स्कूल

बड़ी खबर : Rajasthan School reopen update कोरोना के कारण काफी समय से राजस्थान में बंद पड़े स्कूल अब 2 अगस्त से खुल सकेंगे।

राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की समग्र स्थिति में सुधार के बीच राज्य के सभी स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 2 अगस्त से फिर से खुलेंगे। Rajasthan School reopen update के बारे में गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Read also : RBSE 12th Result Update

Rajasthan School reopen guideline.

Rajasthan School reopen update

 

राजस्थान के स्कूली शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बैठक के बाद ट्विटर पर कहा, ‘आज हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य के सभी स्कूलों को 2 अगस्त से खोलने का फैसला किया गया है. डोटासरा ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी बच्चे कोविड-19 से सुरक्षित रहें।

मंत्रिपरिषद ने गुरुवार की बैठक के दौरान डॉक्टरों की राय मांगी और यह निर्णय लिया गया कि एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए और अन्य सभी सावधानी बरतते हुए स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलना उचित होगा।

Official Tweet : Govind singh dotasara

कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार का गुरुवार का फैसला भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के प्रमुख बलराम भार्गव द्वारा मंगलवार को कहा गया है कि अधिकारियों को स्कूलों के प्राथमिक खंड खोलने चाहिए क्योंकि बच्चे वयस्कों की तुलना में वायरल बीमारी से निपटने में बहुत बेहतर हैं।

close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

1 thought on “Rajasthan School reopen update | इस दिन से खुलेंगे राजस्थान में स्कूल”

  1. जानकारी देने के लिए धन्यवाद भाई जी।
    आगे भी तुरंत update देते रहें।

    Reply

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।