Rajasthan School not reopen on 2 August | बड़ी खबर अब नहीं खुलेंगे 2 अगस्त को स्कूल इस दिन से खुलेंगे

बड़ी खबर अब नहीं खुलेंगे 2 अगस्त को स्कूल। Rajasthan School not reopen on 2 August मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में स्कूलों को खोलने की नई तिथि व SOP के लिए 5 मंत्रियों की एक समिति गठित की है। सीएम गहलोत ने बताया है कि इस समिति में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी तथा चिकित्सा एवं तकनीकि शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग शामिल रहे। यह समिति शिक्षण संस्थाओं को खोलने की तारीख एवं इसके लिए विस्तृत SOP तैयार करने का निर्णय करेगी।

Rajasthan School not reopen on 2 August
Rajasthan School not reopen on 2 August : इसी की साथ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि covid-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत शिक्षण संस्थाओं को खोलने की SOP के सम्बन्ध में गहन विचार विमर्श कर निर्णय लिया जाना चाहिए। इसके लिए मंत्रियों की समिति भारत सरकार की स्वास्थ्य तथा मानव संस्थान मंत्रालय ICMR एवं अन्य राज्य जंहा शैक्षणिक संस्थान प्रारम्भ किये गए हैं उनके साथ संपर्क कर उनके अनुभव और फीडबैक पर चर्चा भी करेंगे।
साथ ही भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी लेकर शिक्षण संस्थाओं को खोलने की तैयारी, तारीख एवं SOP के सम्बन्ध में समिति निर्णय करेगी।

Rajasthan govt make a New SOP on this.

इस बातचीत में चिकित्सा विशेषज्ञ के कई डॉक्टरों से राय ली गई जिसमें सभी चिकित्सा विशेषज्ञों ने बताया की शिक्षण संस्थानों में सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ बच्चों के परिवहन के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले वाहनों के ड्राईवर तथा संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। साथ ही Covid protocol की पालना सुनिश्चित की जा सके इसके लिए विस्तृत गाइड लाइन जारी की जाए।
नई SOP के तहत ही यह तय की जाएगा की स्कूल को कब और कैसे खोला जाए।

अभी तक यह सुनिश्चित नहीं किया है की स्कूल को कब तक और किस कक्षा से खोला जाए परन्तु 2 अगस्त को पहले कक्षा 9-12 तक खुलने की संभावना है।

close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।