Rajasthan school diwali holiday | दिवाली की छुट्टियों पर सरकार का यू-टर्न

Rajasthan School Diwali Holidays : स्कूलों में दिवाली के अवकाश को बढ़ाया गया

दिवाली पर राजस्थान में स्कूलों में 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेंगी छुट्टियां, शिक्षकों के कड़े विरोध के बाद बदला सरकार ने फैसला।

Rajasthan school diwali holiday : शिक्षा विभाग ने दीपावली पर छुट्टियों में कटौती करने के फैसले को 24 घंटे में ही बदलना पड़ा। 12 अक्टूबर को शिक्षा विभाग राजस्थान ने आदेश जारी किया था, जिसके अनुसार स्कूलों में मिड टर्म छुट्टियों को रद्द कर दिया था। परन्तु 13 अक्टूबर को शिक्षकों द्वारा कड़े विरोध के कारण शिक्षा विभाग ने अपना फैसला बदलकर मिड टर्म छुट्टियां जारी रखने का आदेश दे दिया है।

10 Days mid term holidays : 10 दिनों तक रहेगा अवकाश –

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि दिवाली पर स्कूलों में 29 अक्टूबर से लेकर 7 नवंबर तक पूर्णतया अवकाश रहेगा। बोर्ड ने इससे पहले 3 दिनों का ही मिड टर्म अवकाश घोषित किया था परन्तु आज इसे बदलकर 3 दिन की बजाय 10 दिन का कर दिया गया है। तथा इसी के साथ प्रिंसिपल पॉवर की छुट्टी भी बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें – फिर से हुई महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की परीक्षाएँ स्थगित।

School holidays U-Turn : इस कारण सरकार को बदलना पड़ा अपना फैसला –

Rajasthan school diwali holiday : मंगलवार 12 अक्टूबर को जैसे ही शिक्षा निदेशक ने 3 दिन की छुट्टियों के लिए आदेश जारी किये थे, वैसे ही शिक्षक संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया था तथा गुरुवार को शिक्षा संकुल व शिक्षा निदेशालय पर आदेशों की होली जलाने की चेतावनी दी थी। जिस कारण शिक्षा विभाग ने अपने फैसले पर यू टर्न लेकर फैसला बदलकर दीपावली की छुट्टियों को 10 तक बढ़ा दिया।

अब स्कूली छात्रों के साथ शिक्षकों को भी छुट्टियों का लाभ मिल सकेगा। बुधवार 13 अक्टूबर शाम को शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

बोर्ड द्वारा जारी आदेश –

1.

2.



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates

Daily Tech Updates
close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।