Patwari Exam Update | पटवारी परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम हुआ जारी | इस दिन से होंगे प्रवेश पत्र जारी

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है।

Patwari Exam Update : 23 व 24 अक्टूबर को होने वाली राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा का विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड ने आज जारी कर दिया गया है। आप यहां पर चेक कर सकते हैं कि परीक्षा किन-किन परियों में होनी है। परीक्षा में पेपर को करने के लिए 3 घंटे की अवधि दी जाएगी। महिला अभ्यर्थियों के पेपर 23 अक्टूबर को संपन्न करवाई जाएगी जबकि पुरुष अभ्यर्थियों की परीक्षा को अगले दिन यानि 24 अक्टूबर को करवाया जायेगा। महिला अभ्यर्थियों के पेपर एक दिन पहले करवाने का कारण यह है कि 24 अक्टूबर को महिलाओं के करवा चौथ का व्रत होना। आपको बता दें कि राजस्थान में पटवारी की 5378 पदों पर हो रही परीक्षा के लिए कुल 1567452 आवेदन प्राप्त हुए है। जिसमें से 503510 महिला अभ्यर्थी है।

यह भी पढ़ें – SSO ID पर फॉर्म कैसे भरते हैं।

बड़ी खबर : 24 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत होने के कारण महिला अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी 23 अक्टूबर को।

बोर्ड ने अपने परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए महिलाओं की परीक्षा को एक दिन पूर्व लेने का निर्णय किया है। क्योंकि 24 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत है इसलिए उस दिन सभी महिला अभ्यर्थियों का परीक्षा दें संभव नहीं है इसलिए सभी महिला अभ्यर्थियों की परीक्षा एक दिन पूर्ण यानि 23 अक्टूबर 2021 को होनी है।

Patwari exam schedule : बोर्ड ने परीक्षा के लिए जारी किया विस्तृत कार्यक्रम –

Patwari Exam Update : कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी की परीक्षा के लिए विस्तृत कार्यक्रम को जारी कर दिया है। इस कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा का आयोजन 2 दिन यानि 23 व 24 अक्टूबर को किया जायेगा। दोनों ही दिन परीक्षा को दो-दो चरण में संपन्न करवाई जाएगी। बोर्ड के द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार एक दिन में परीक्षा के दो चरण होंगे। प्रथम चरण की परीक्षा सुबह 8 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर 11 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। तथा दूसरे चरण की परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर 5 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। प्रत्येक चरण 3 घंटे का होना है।


Admit Card Release Date : प्रवेश पत्र होंगे इस दिन से जारी –

परीक्षा के प्रवेश पत्र अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे। पटवारी भर्ती की परीक्षा का आयोजन 23 व 24 अक्टूबर को किया जाना है।

8172 Forms Rejected : बोर्ड ने 8172 अभ्यर्थियों के फॉर्म को किया रिजेक्ट –

जिन अभ्यर्थियों ने पटवारी की भर्ती के लिए 1 से अधिक फॉर्म भरे हैं, उनके अंतिम फॉर्म को छोड़कर सभी फॉर्म को बोर्ड ने अस्वीकार Reject कर दिया है। बोर्ड ने यह साफ़ कहा है कि जिन्होंने एक से अधिक फॉर्म भरे हैं उनका केवल अंतिम फॉर्म ही मान्य होगा। जिसके लिए बोर्ड ने भरे गए सभी फॉर्म में से कुल 8172 फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया है।

Rejected form name list : इस PDF में देखें कहीं रिजेक्ट लिस्ट में आपका नाम तो नहीं –



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

We are on Telegram : Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates


close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

2 thoughts on “Patwari Exam Update | पटवारी परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम हुआ जारी | इस दिन से होंगे प्रवेश पत्र जारी”

Leave a Comment