Patwari exam center detail | ऐप से मिलेगी पटवारी परीक्षा केंद्र की जानकारी। परीक्षा के लिए बनाये सेटेलाईट बस स्टैंड

ऐप से मिलेगी पटवारी परीक्षा केंद्र व रूट की जानकारी। परीक्षा के लिए बनाये सेटेलाईट बस स्टैंड, कई जगहों पर होगा ट्रैफिक डायवर्जन

Contents hide
1 ऐप से मिलेगी पटवारी परीक्षा केंद्र व रूट की जानकारी। परीक्षा के लिए बनाये सेटेलाईट बस स्टैंड, कई जगहों पर होगा ट्रैफिक डायवर्जन
जयपुर कमिशनरेट ने पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया My Exam Center Jaipur ऐप
patwari exam update

Patwari Exam Center Detail : इस प्रकार करें परीक्षा केंद्र की जानकारी का पता –

जयपुर में 23 व 24 अक्टूबर को होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए जयपुर यातायात पुलिस व जयपुर पुलिस ने परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली है। 23 अक्टूबर को दोनों पारियों में लगभग 82 हजार व 24अक्टूबर की दोनों पारियों में लगभग 92 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जयपुर में लगभग 235 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित करवाई जानी है। काफी अधिक संख्या में परीक्षार्थियों के परीक्षा देने के कारण यातायात बाधित नहीं हो व परीक्षार्थियों को असुविधा न हो इसलिए यातायात पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। यातायात बाधित नहीं हो इसके लिए लगभग 11जगहों पर डायवर्जन किया गया है तथा अनेकों जगह पर हेल्प बूथ भी बनाए हैं।

Temporary Bus Stand for Exam : जयपुर में बनाए कई अस्थाई बस स्टैंड –

जयपुर कमिशनरेट में ट्रैफिक डीसीपी श्वेता धनकड़ ने बताया कि बाहर के जिलों से बसों में जयपुर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए 5 सेटेलाईट बस स्टैंड बनाए गए हैं। पांचों सेटेलाईट बस स्टैंड शहर के मुख्य जगहों पर बनाए गए हैं। ये पांचों बस स्टैंड 22 अक्टूबर 2021 को सुबह 5 बजे से लेकर 25 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक चालू रहेंगे।

Help Booth for Patwari Exam : शहर में बनाये गए कई जगहों पर सहायता केंद्र –

परीक्षार्थियों की सहायता के लिए यातायात पुलिस ने सेटेलाईट बस स्टैंड व शहर के मुख्य जगहों पर कई सहायता बूथ भी बनाये है। इन सहायता केंद्रों पर परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र की लोकेशन, लोकल वाहन, रूट आदि की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। जिस कारण बाहर से आये हुए परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई दुविधा न हो सकेगी।

My Exam Center Jaipur App : इस ऐप के माध्यम से मिलेगी लोकेशन की पूर्ण जानकारी –

परीक्षा में परीक्षार्थियों को असुविधा न हो इसके लिए My Exam Center Jaipur App को किया गया है लॉन्च। एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिसोदिया ने जानकारी दी है कि पटवारी भर्ती में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी इस ऐप के द्वारा अपने परीक्षा केंद्र की लोकेशन व रूट का पता कर पाएंगे। लोकेशन पता करने के लिए परीक्षार्थी को सेण्टर कोड डालकर देखना होगा। यह ऐप परीक्षा केंद्र का लोकेशन व रूट Google Location के द्वारा उपलब्ध करवाएगा। तथा इस ऐप में उस लोकेशन को ऑफलाइन मोड में सेव करने का भी फीचर भी दिया गया है। इस ऐप को 22 अक्टूबर को Goolge Play Store पर 10 बजे से उपलब्ध करवा दिया जायेगा।

Students can travel free during exam : परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी कर सकेंगे फ्री में बस यात्रा –

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी राजस्थान की रोडवेज बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगे। यात्रा के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई किराया नहीं देना होगा। इसके लिए आपको प्रवेश पत्र व पहचान के लिए आधार कार्ड या अन्य दस्तावेज की कॉपी यात्रा के दौरान प्रस्तुत करनी पड़ेगी।
अधिक जानकारी के लिए हमारी इस पोस्ट को जरूर पढ़ें

अब परीक्षार्थी कर सकेंगे राजस्थान रोडवेज बसों में फ्री में यात्रा।

परीक्षा की गाइडलाइन्स, ड्रेस कोड का पालन अनिवार्य

भर्ती परीक्षा की गाइडलाइन व ड्रेस कोड की अधिक जानकारी के लिए हमारी इस पोस्ट को पढ़ें –

पटवारी भर्ती परीक्षा की गाइडलाइन



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for latest posts – Daily Tech Updates

Daily Tech Updates
close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

1 thought on “Patwari exam center detail | ऐप से मिलेगी पटवारी परीक्षा केंद्र की जानकारी। परीक्षा के लिए बनाये सेटेलाईट बस स्टैंड”

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।