Jio Tariff Plan Price Hike : जियो ने प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमतों में की बढ़ोतरी

Reliance Jio Hike its Prepaid Tariff Plan Price

Jio Tariff Plan Price Hike : आखिर जियो कहाँ पीछे रहने वाला था, जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में की 21 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी

Reliance Jio Change its Prepaid Plans Price: जियो ने जारी किये नए प्लान –

आखिर जिसका इंतजार था वही हुआ। देश के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटर रिलायंस जियो ने भी अपने टैरिफ प्लान को बढ़ा दिया है। नए प्लान 1 दिसंबर से लागू होंगे आपको बता दें जियो के नए प्लान कि जो कीमतें हैं, पुराने प्लान से लगभग 21% तक बढ़ी हुई है। 28 नवम्बर को जियो ने अपने नए प्लान की कीमतों को जारी किया है जो 1 दिसंबर से लागू होगी आपको बता दें इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी अपनी नई प्लान की कीमतों को जारी कर दिया था, जो लगभग 20 से 25% तक महंगी हुई थी। जब एयरटेल व वोडाफोन आइडिया ने अपने नए टैरिफ प्लान को जारी किया था तो जियो कहां पीछे रहने वाला था।

New Prepaid Plans Price: रिलायंस जियो की नई कीमतें –

जियो ने अपने वर्तमान प्लान में 20 से 21% तक की वृद्धि की है, हालांकि जियो ने अपने प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से टैरिफ प्लान की कीमतों को कम ही रखा है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने नए प्लान को लगभग 20 से 25% तक महंगा किया है। नई कीमतों के मुताबिक जियो का बेसिक प्लान जो ₹75 से शुरू होता था वह अब ₹91 का हो गया है।

Why Telecom Companies Hike Their Prepaid Plan’s Price: क्यों जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड प्लान की कीमतों को बढ़ाया –

टेलीकॉम कंपनियों के द्वारा टैरिफ प्लान की कीमतों को बढ़ाने की वजह का कारण बताया है “लगातार घाटे की वजह”।

भारत में टेलीकॉम कंपनियों के सामने दो समस्याएँ हैं। पहली – कंपनियों का एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) दुनियाभर में से सबसे कम भारत में है। कंपनियां चाहती हैं कि किसी तरह से ARPU में बढ़ोतरी हो। अब इसे बढ़ाने वाली कंपनी के सामने ये चैलेंज है कि यदि कॉम्पिटिटर ने दाम नहीं बढ़ाए, तो उसके बिजनेस पर असर पड़ेगा।

दूसरी प्रॉब्लम है कि देश के लोगों के लिए दाम काफी मायने रखते हैं। कई ग्राहक टेलीकॉम का खर्च एक लेवल तक ही रखना चाहते हैं। कंपनियों के लिए अच्छी बात ये है कि अब मार्केट में कॉम्पिटिशन कम है और कंपनियां डेटा रेवेन्यू पर फोकस कर सकती हैं।”

Jio’s Statement: रिलायंस जियो के द्वारा जारी बयान –

जियो ने रविवार को एक बयान में कहा – “एक स्थाई दूरसंचार उद्योग को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, जहां हर भारतीय एक सच्चे डिजिटल जीवन के साथ सशक्त है, जियो ने आज अपने नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है ये प्लान इंडस्ट्री को सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करेंगे। वैश्विक स्तर पर सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के जियो के वादे को कायम रखते हुए, जियो ग्राहक सबसे बड़े लाभार्थी बने रहेंगे।”

New Plans of Reliance Jio: जियो के नये प्लान्स –



यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या हुई है तो हमसे संपर्क करें। और भी ऐसी पोस्ट के लिए हमें सब्सक्राइब करना न भूलें। और हाँ, हम व्हाट्सप्प पर भी हैं। व्हाट्सप्प पर लेटेस्ट पोस्ट पाने के लिए व अन्य किसी भी समस्या व सुझाव के लिए सम्पर्क करें।

If you like our post please Like, Comment & Subscribe.

Like us on FB: Daily Tech Updates

Join our WhatsApp group for the latest posts – Daily Tech Updates


close
Daily Tech Updates

Daily Tech Updates में आपका स्वागत है!

हमसे जुड़ने के लिए और किसी भी प्रकार की News को Miss न करने के लिए सब्सक्राइब करें -

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

1 thought on “Jio Tariff Plan Price Hike : जियो ने प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमतों में की बढ़ोतरी”

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

कृपया Ads Blocker को बंद करें।

हमारी वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए कृपया Ads Blocker को बंद करें, अन्यथा दूसरे ब्राउज़र का इस्तेमाल करें। हमें Support करने के लिए धन्यवाद।